Sidebar Ads

Facebook for business|फेसबुक फॉर बिजनेस हिंदी|Facebook vyapar

Facebook for business|फेसबुक फॉर बिजनेस हिंदी|Facebook vyapar


  Facebook for     business in     Hindi

                          फेसबुक क्या है?


 फेसबुक एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसे में लॉन्च किया गया था
 फरवरी 2004, जनवरी 2011 तक, इसने 600 . से अधिक की कमाई की थी
 मिलियन उपयोगकर्ता।  इसे अब तीसरा सबसे बड़ा वेब आधारित माना जाता है
 Google और Amazon के बाद अमेरिका में कंपनी और आमतौर पर है
 Google से हर दिन अधिक विज़िटर।
 भले ही फेसबुक मुझे बड़ा नहीं माना जाए, जब
 Google या Amazon के दिग्गजों की तुलना में, इसकी
 विकास दर इतनी तेज हो गई है कि अब लोगों को लगता है कि अनदेखी कर रहे हैं
 फेसबुक अपने जोखिम पर है।  एक साल पहले भी फेसबुक था
 युवा पीढ़ी के लिए कुछ-कुछ माना जाता है - वास्तव में
 जब इसे पहली बार संस्थापक मार्क जुकरबर्ग द्वारा लॉन्च किया गया था;  वह एक था
 वह स्थान जहाँ उसके सहपाठी और फिर उसके कॉलेज के साथी

Ebook download Now

Affiliate marketing read now

 हार्वर्ड अपने बारे में जानकारी साझा कर सकता था।
 हालाँकि, इसने एक आमूल-चूल परिवर्तन देखा है।  जबकि पिछले साल
 25 से कम आयु वर्ग ने Facebook में जनसंख्या का 58% हिस्सा बनाया

@@@@@@@

 अभी यह 40 प्रतिशत पर आ गया है।  यह इतना नहीं है क्योंकि
 युवा आबादी अब फेसबुक का उपयोग नहीं कर रही है;  वे अभी भी पर हैं
 वही गति जो वे करते थे, लेकिन दूसरों की वृद्धि के कारण
 नए पंजीकरण में आयु समूह।  पंजीकरण के आंकड़ों पर एक नजर
 यह दिखाएगा।  35 से 55 की उम्र के बीच के लोगों में वृद्धि हुई है
 आश्चर्यजनक रूप से 277% जबकि 55+ आयु वर्ग ने दिखाया है a
 नए पंजीकरण में उल्लेखनीय 195% की वृद्धि।  यह निश्चित है
 सबूत है कि "युवा" चमक फेसबुक से खराब हो गई है।
 इसके और भी कारण हैं, जैसे Facebook का new
 व्यवसायों को उनके सामाजिक प्लग-इन के साथ शामिल करने की पहल और
 प्रामाणिक-कैटरिंग उपयोगकर्ता लॉगिन।  हालांकि उनका एनालिटिक्स टूल ऐसा नहीं है
 Google के रूप में परिष्कृत यह विवरण सहित और भी बहुत कुछ प्रदान करता है
 जनसांख्यिकीय जानकारी जो अधिकांश व्यवसायों के लिए अमूल्य है।
 ऐसा नहीं है कि सब कुछ सकारात्मक होता है, नकारात्मक होते हैं
 फेसबुक का उपयोग करना, और इनमें से प्राथमिक डेटा का डर है
 संगठनों में रिसाव।  फिर भी, हर चीज के अपने नकारात्मक पहलू होते हैं, और
 यह केवल तभी देखा जाना बाकी है जब सकारात्मक पर्याप्त रूप से सम्मोहक हों
 एक फेसबुक खाता होने का औचित्य साबित करने के लिए।
 इस गाइड को तीन व्यापक वर्गों में विभाजित किया जाएगा, पहला
 अधिकांश एसएमबी के लिए फेसबुक क्यों महत्वपूर्ण है, इस पर चर्चा करेगा
 दूसरा इस बात से निपटेगा कि वे अपने लिए फेसबुक का उपयोग कैसे कर सकते हैं
 लाभ, और अंतिम फेसबुक का उपयोग करने के लिए नकारात्मक होगा।

फेसबुक क्यों महत्वपूर्ण है

 छोटे व्यवसायों
 मैं वेब उपस्थिति बढ़ाता हूं
 आपके लिए कुछ भी ऑनलाइन करने का यह सबसे बुनियादी कारण है, क्योंकि
 यह आपकी वेब उपस्थिति को बढ़ाता है।  किसी भी व्यवसाय का एक ही उद्देश्य होता है,
Facebook for business|फेसबुक फॉर बिजनेस हिंदी|Facebook vyapar

Image source - google। image by -  geralt 




 और वह है बिक्री, चाहे वह उत्पाद हो या सेवा।  केवल
 ऐसा करने का तरीका लोगों को जागरूक करना है कि आप एक प्रदान कर रहे हैं

@@@@@@@

 विशेष उत्पाद या सेवा।  कंपनियां 3% के बीच खर्च करती हैं
 और उनकी कुल बिक्री का 10% सिर्फ ऐसा करने के लिए।  कॉर्पोरेट बोलचाल में,
 इसे मार्केटिंग कहते हैं, जब आप अलग-अलग जगहों पर विज्ञापन देते हैं
 ताकि आप लोगों को ठीक-ठीक बता सकें कि आप क्या प्रदान करते हैं।
 दांव पर इतने पैसे के साथ कंपनियां हमेशा तलाश में रहती हैं
 जिस तरह से वे बिना के एक ही तरह का एक्सपोजर प्राप्त कर सकते हैं
 इतना पैसा खर्च कर रहा है और वेब उन्हें वह अवसर दे रहा है।
 पश्चिमी देशों में 75% से अधिक आबादी के पास ब्रॉडबैंड है
 घर पर कनेक्शन;  अधिक से अधिक लोग उनके लिए ऑनलाइन जा रहे हैं
 जरूरत है।  बिक्री धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से ऑनलाइन की ओर बढ़ रही है, और कई
 निर्माता पहले से ही इसका फायदा उठा रहे हैं।
 अमेज़ॅन हर साल 15% की वृद्धि दर्ज कर रहा है, और उनके मुनाफे में है
 पिछले कुछ वर्षों में आसमान छू गया।  वास्तव में, के दौरान भी
 मंदी, वे उन कुछ उद्योगों में से एक थे जिन्होंने विकास पोस्ट किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ